दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज करेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा,लोगों द्वारा मांगा गया था सुझाव

अरविंद केजरीवालArvind Kejriwal

जैसा कि आप लोग जानते हैं कि पंजाब विधानसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं बचा है।सभी पार्टियां इलेक्शन की तैयारी में जोरो से लगी है।अब तक आम आदमी पार्टी उम्मीदवारों की 10 लिस्ट जारी कर चुकी है लेकिन फिलहाल पंजाब में पार्टी ने अभी तक कोई सीएम के लिए कैंडिडेट की घोषणा नहीं की है।
बताया जा रहा है कि मंगलवार दिनांक 18 जनवरी को सीएम कैंडिडेट के नाम की अधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी।

पंजाब मामलों के सह प्रभारी अधिकारी राघव चड्ढा ने सोमवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा की दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल मंगलवार को पंजाब के लिए मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा करेंगे। राघव चड्ढा ने कहा कि सीएम की घोषणा को लेकर मंगलवार को अरविंद केजरीवाल पंजाब आएंगे ।
जनता द्वारा दिए जाने वाले सुझाव के बल पर मुख्यमंत्री का चुनाव होगा और वह अधिकारिक नाम की घोषणा करेंगे।

राघव चड्ढा द्वारा यह बयान दिया गया कि मुख्यमंत्री चेहरा चुनने के लिए पार्टी द्वारा जारी किए गए नंबर पर लोगों की मिली प्रतिक्रिया से यह साबित हो गया है कि आम आदमी पार्टी का घोषित मुख्यमंत्री चेहरा ही पंजाब का होने वाला मुख्यमंत्री होगा। उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब के लोग बदलाव चाहते हैं। और लोग इस बदलाव के लिए अवश्य हमें मौका देंगे।

हालांकि अब तक आम आदमी पार्टी से सिर्फ एक ही चेहरे पर चर्चा हो रही थी। और वह चेहरा भगवंत मान का था।
कई खबरों के हिसाब से भगवंत मान को सीएम पद का उम्मीदवार घोषित किया जा सकता है लेकिन अरविंद केजरीवाल ने मोहाली में एक नंबर जारी किया था इस नंबर पर जनता से सीएम चेहरे को लेकर राय के विषय में पूछा था ।

और आम आदमी पार्टी ने इस कैंपेन को जनता चुनेगा अपना सीएम के नाम से संबोधित किया । पार्टी द्वारा दिए गए नंबर पर कॉल का मैसेज कर के 17 जनवरी शाम 5:00 बजे तक सुझाव दिए जाने थे कहा गया था कि आम आदमी पार्टी लोगों के राय के आधार पर ही अपने मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान करेगी केजरीवाल ने इस विषय पर कहा था कि 1947 के बाद यह पहली बार हो रहा है कि कोई पार्टी जनता द्वारा राय लेकर सीएम चुनेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here